प्राण प्रतिष्ठा : समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर, स्वच्छता अभियान में पसीना बहा रहे कर्मचारी

शेरगढ़। अयोध्या नगरी में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तिथि जैसे जैसे नजदीक आती जा रही है लोगों में जोश बढ़ता जा रहा है। राम भक्त घर घर अक्षत वितरित कर लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं वहीं भाजपा कार्यकर्ता गांव गांव भ्रमणकर लोगों को घरों एवं मंदिरों की सजवट कर कार्यक्रम को प्रेरित कर रहे हैं।

भाजपा नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रमोद अग्रवाल,चेयरमैन बुद्धसेन मौर्य,मंडलाध्यक्ष वीरपाल सिंह, पूर्व सभासद राघवेंद्र पाठक,सभासद ख्यालीराम मौर्य, नगर संघ चालक डॉ. नत्थूलाल गंगवार, सभापति दिनेश शर्मा, राजीव वाजपेई, कल्याण राय श्रीवास्तव तथा व्यापारी नेता राजू मौर्य ने कस्बा समेत ग्रामीण अंचलों में भ्रमण कर लोगों को आगामी 22 जनवरी को अयोध्या नगरी में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रति जागरूक किया तथा घरों एवं मंदिरों को फूल मालाओं से सजाकर, सामूहिक रूप से श्रीराम नाम का जाप, रामायण का पाठ तथा भजन कीर्तन करने तथा दीप प्रज्ज्वलित कर दीपोत्सव मनाने का आह्वान किया।

इधर स्कूल कालेजों में भी कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। अधिकारी कर्मचारी गांवों की गलियों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। खंड विकास अधिकारी सीपी पांडेय ने बुधवार को कर्मचारियों के साथ ब्लाक परिसर में जमकर सफाई अभियान चलाया। वहीं क्षेत्र में सफाई अभियान चलाकर मंदिरों, पंचायत सचिवालयों, स्कूल कालेजों को चमकाया जा रहा है। सभी अपने अपने ढंग से व्यवस्थाओं को मूर्त रूप देने में जुटे हैं।

लोगों का कहना है कि 22 जनवरी को लेकर सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल की जा रही हैं इस दिन घरों में विशेष सजावट की जाएगी,मंदिरों और घरों में रामायण का पाठ,भजन कीर्तन, श्रीराम नाम की गूंज सुनाई देगी। घर और मंदिर ज्योतिर्मय दीपक की रोशनी से जगमगाते नज़र आएंगे तो विद्यालय भी समारोह की सुगंधित खुशबू से महकेंगे।

अयोध्या नगरी से आए पूजित अक्षत हर चौखट तक पहुंचाए जा रहे हैं। कार्यक्रम को लेकर लोगों में जोश का माहौल है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन मंदिरों एवं घरों में विशेष पूजा अर्चना की जाएगी।
डॉ.नत्थूलाल गंगवार, नगर संघ चालक शेरगढ़।

22 जनवरी के एतिहासिक दिन को अविस्मरणीय बनाने के लिए लोगों को घर घर जाकर जागरूक किया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर लोगों में गज़ब का उत्साह है। इस पुनीत कार्य में सभी की सहभागिता जरूरी है।
प्रमोद अग्रवाल, पूर्व ब्लाक प्रमुख शेरगढ़।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह एवं गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर विधालयों में व्यवस्थाएं मुकम्मल की जा रही हैं। स्वच्छता अभियान चलाकर विद्यालय प्रांगण एवं कक्षा कक्षों को सुसज्जित किया जा रहा है।
शिव स्वरूप शर्मा
जिला मंत्री, उ.प्र.प्रा.शि.संघ (बरेली)।

शिक्षक-शिक्षिकाओं को विद्यालयों में विशेष सजावट के निर्देश दिए गए हैं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह एवं गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां पूर्ण की जा रही हैं।
पूरन सिंह, बीईओ शेरगढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!