वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार ने कम्बल वितरित किए

सीबीगंज (बरेली)। सर्दी के मौसम में ठंड से निराश्रितों और राहगीरों को बचाने के लिए शासन के निर्देश पर प्रत्येक वर्ष एक दिसंबर से अलाव जलने शुरू हो जाते रहे हैं। लेकिन इस बार न तो नगरीय क्षेत्र में और न ही ग्रामीण क्षेत्र में ऐसा कुछ होता नजर आ रहा है। पिछले कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है। ठंड के इस प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ अरुण कुमार व उनके अग्रजभाई एडवोकेट अनिल कुमार सक्सेना के द्वारा सीबीगंज क्षेत्र के सरस्वती शिशु मंदिर में कंबल वितरित किये गए।

इस कंबल वितरण कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद रचित गुप्ता, राजन श्रीवास्तव ज्ञान प्रकाश लोधी पूरनलाल लोधी रवि गुप्ता मनोज सक्सेना निसू सक्सेना राजेश कुमार राय अजय कुमार मौर्य के साथ अन्य लोगों के सहयोग से विधवा, और दिव्यांग महिलाओं को कम्बल वितरित किये गए। शहर विधायक डॉ अरुण कुमार और उनके अग्रज एडवोकेट अनिल कुमार सक्सेना द्वारा 200 सी बी गंज मे महिलाओं को कम्बल वितरित किये गए। वही वन मंत्री के द्वारा सीबीगंज क्षेत्र की सर्वोदय नगर कॉलोनी में भी 100 कंबल वितरण किए गए।

क्षेत्रीय पार्षद वेदराम मौर्य गिरीश चंद्र शर्मा हरिशंकर गंगवार चंद्र प्रकाश के सहयोग से यह कंबल वितरित किए गए. कम्बल पाने वाली महिलाओं ने जंहा एक तरफ शहर विधायक की इस पहल की तारीफ की, वहीं दूसरी तरफ क्षेत्र की आम जनता ने प्रशासन को द्वारा अलाव की व्यवस्था कराने की शहर विधायक से अपील की, क्योंकि आम जन मानस का कहना था कि इस कड़ाके की ठंड में प्रशासन ने अभी तक न तो अलाव की लकड़ी का इंतजाम किया है और न ही कम्बल का। आप के द्वारा गरीबों के लिए कम्बल वितरण किया गया है निः संदेह वो सराहनीय है लेकिन योगी राज में प्रशासन की कार्य शैली पर भी आप की नजर होनी चाहिए। इसलिए आप से आग्रह है कि इस कड़ाके की ठंड में अलावा की व्यवस्था जल्द से जल्द करवा दीजिये जो हर वर्ष दिसंबर माह के शुरू होते ही किया जाता रहा है। फिल्हाल वन मंत्री डॉ अरुण कुमार और उनके अग्रज एडवोकेट अनिल कुमार की इस पहल पर को खलीलपुर की महिलाओं ने आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!