हिट एंड रन के विरोध में रोडवेज और ट्रक चालकों की हड़ताल, जनता बेहाल

बरेली। हिट एंड रन के विरोध में नए साल के पहले दिन सोमवार को रोडवेज और ट्रक चालकों ने हिट एंड रन के विरोध में हड़ताल कर दी। नए कानून का विरोध करते हुए बसें खड़ी कर दी। इस कारण माल व यात्री अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच सके।

रोडवेज स्टैंड से मायूस होकर लौट रेलवे स्टेशन की ओर चले गए।भारतीय न्याय संहिता 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट एंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवर पर 7 लाख रुपये तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान है। जगह-जगह इस नए कानून के विरोध में चक्का जाम हो रहा है। वहीं बरेली में भी वाहन चालकों की हड़ताल से हाहाकार मच गया है। नया कानून लागू होने से वाहन चालकों ने इसके विरोध में हड़ताल की है। जिस कारण यातायात पुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।चालकों ने बताया कि अगर घर में कोई अकेला कमाने वाला है। अगर कोई हादसा हो जाता है तो उसके घर का जीवन यापन कैसे होगा। सरकार को इसके बारे में सोचना चाहिए। चालकों ने बताया कि नियम इतना कठोर न हो कि किसी चालक या उसके परिवार को परेशानी न आए। यात्रियों ने बताया कि काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्री निशू ने बताया कि उन्हें मुरादाबाद जाना है।

वह रोडवेज स्टैंड पहुंची तब उन्हें जानकारी हुई कि बस नहीं चल रही है। अब वह ट्रेन से जाएंगी। सतीश ने बताया कि उन्हें देहरादून जाना है। चालकों की हड़ताल के कारण उन्हें परेशानी हो रही है। वह ट्रेन से जाएंगे। परिचालक राघवेंद्र ने बताया कि नए कानून के विरोध में हड़ताल कर रहे है। तीन जनवरी तक विरोध पर रहेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!