रामपुर गार्डन में दिनदहाड़े घर में घुसे चोर, सचिन की समझदारी से गिरफ्त में चोर

बरेली। बरेली के रामपुर गार्डन में बंद पड़ी कोठी में चोरों ने सेंध लगाने की कोशिश की। चोर दिनदहाड़े दीवार फांदकर दुबई में रह रहे कारोबारी के घर में घुस गए लेकिन पड़ोसी युवक की जागरूकता की वजह से दोनो चोर पुलिस की गिरफ्त में है।

पड़ोस के एक युवक ने चोरों को घर में अंदर घुसते देख लिया जिसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन करके सूचना दी। जिसके बाद तत्काल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने दोनो चोरों को रंगेहाथों धर दबोचा।


दीवार को फांदकर घर के अंदर घुसने की ये सीसीटीवी वीडियो कोतवाली थाना क्षेत्र के पॉश कॉलोनी रामपुर गार्डन की है। दरअसल कारोबारी पीयूष दुबई में रहकर कारोबार करते हैं। वह कुछ दिनों से दुबई में ही है और घर पर ताला पड़ा हुआ है। चोर शाम करीब 5 बजे दीवार फांदकर पीयूष के घर में घुस गए। पड़ोस के एक सचिन नाम के युवक ने चोरों को घर के अंदर घुसते देखा तो उन्होंने पहले तो चोर को आवाज दी। लेकिन चोर घर की दीवार फांदकर घर में घुस गया। जिसके बाद सचिन ने तुरंत 112 नंबर पर फोन कर कर पुलिस को सूचना दी। तत्काल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने दोनों चोरों को घेराबंदी कर कर रंगे हाथों पकड़ लिया।अगर सचिन पुलिस को फोन समय रहते फोन न करते तो शायद चोर नही पकड़े जाते। लेकिन सचिन ने एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज अदा करते हुए पहले तो खुद ही चोरों को ललकारा और जब चोरों ने उनकी बात को नजरंदाज किया तो उन्होंने फौरन पुलिस को फोन कर दिया। अमूमन लोग ऐसा नहीं करते है और फिर सरकार और पुलिस प्रशासन को इन सबके लिए दोषी ठहराते है। लेकिन जिस तरह से सरकार और पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है की वो हमारी सुरक्षा करे वैसे ही देश के हर नागरिक की भी जिम्मेदारी है कि वो सचिन की तरह एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करे।

वही इस मामले में कोतवाली थाने के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार शर्मा को फोन करके जानकारी लेनी चाही तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!