बरेली से दिल्ली जयपुर समेत कई शहरों में प्राइवेट बसों से माल ढोने वालों पर शिकंजा, दो फर्मो से एक करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी

बरेली। बरेली से दिल्ली, जयपुर समेत देश के अन्य शहरों को प्राइवेट बसों के जरिए माल ढोने वाली कंपनियों की जांच में एक करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। उनसे आठ लाख रुपये जमा कराए गए हैं। दोनों फर्मो को नोटिस जारी किए गए हैं।


 जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देश पर प्राइवेट बसों के माध्यम से बरेली से जयपुर दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों को टैक्स चोरी कर जरी व अन्य सामान बेचा जा रहा था। एडिशनल कमिश्नर जीएसटी ओपी चौबे ने बताया कि मोबाइल यूनिट ने बसों में पकड़े गए सामान और इनपुट के आधार पर सर्वश्री सोना जरी और बरकत जरी आर्ट पुराना शहर की जांच की। 11 जनवरी 2024 को एसआईबी यूनिट ने इनकी जांच पड़ताल की थी।


एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि एसआईबी के द्वारा पकड़ी गई दोनों फर्मो के अभिलेखों की जांच पड़ताल की गई। दोनों फर्मों ने कोई नियमित हिसाब किताब नहीं रखा। भारी मात्रा में खरीद और बिक्री के प्रमाण जीएसटी को मिले हैं। दोनों फर्मो के कई संदिग्ध पेपर सीज किए गए हैं। मौके पर मिले अभिलेखों के आधार पर बिक्री राजस्व चोरी के आठ लाख रुपये टैक्स के तौर पर जमा कराए गए।

इसके अलावा खरीद बिक्री के प्रपत्रों के आधार पर एक करोड़ की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है। दोनों फर्मो को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न देने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!